जनवरी जेईई-मेन के परीक्षा शहरों का आवंटन जारी

17 दिसम्बर को जारी होने वाले प्रवेश पत्रों में मिलेगी निर्धारित परीक्षा केन्द्र की जानकारी

 देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन एनटीए द्वारा साल में दो बार 6 से 20 जनवरी एवं 6 से 20 अप्रेल के मध्य पूर्णतः कम्प्यूटर बेस्ड होने जा रही है। इस वर्ष जनवरी जेईई-मेन परीक्षा के लिए 9 लाख 65 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया हैै। एनटीए द्वारा 9, 10, 11 व 12 जनवरी को दो शिफ्टों में प्रातः 9.30 से 12.30 एवं दोपहर 2.30 से 5.30 के मध्य आयोजित करवाई जाने वाली जेईई-मेन परीक्षा के लिए हर विद्यार्थी की निर्धारित परीक्षा तिथि एवं समय पहले ही जारी कर दिया गया है।
आज गुरूवार को विद्यार्थियों को उनके जनवरी जेईई-मेन के परीक्षा शहर भी आवंटित कर दिए गए हैं। पूर्व में दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा शहरों का आवंटन 21 अक्टूबर को होनी थी। इस वर्ष देश के 264 परीक्षा शहरों में जनवरी-जेईई-मेन परीक्षा होने जा रही है, जिसमें राजस्थान के 11 परीक्षा शहर अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा, सीकर, श्रीगंगानगर एवं उदयपुर शामिल है। विद्यार्थी अपने परीक्षा केन्द्र जेईई-मेन वेबसाइट पर दिए गए विकल्प पर जाकर एप्लीकेशन नम्बर एवं ऑनलाइन फार्म फिलिंग के दौरान बनाए गए पासवर्ड को भरकर देख सकते हैं।
 विद्यार्थियों को जनवरी जेईई-मेन परीक्षा के केन्द्र के शहर की जानकारी तो दे दी गई है लेकिन शहर में निर्धारित परीक्षा केन्द्र की जानकारी समयानुसार 17 दिसम्बर को जारी किए जाने वाले प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। विद्यार्थी अपने परीक्षा शहर जेईई-मेन वेबसाइट पर देख सकते हैं ताकि उसी के अनुरूप अपनी आने-जाने की व्यवस्था कर लेवें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *